हस्तमैथुन की लत

सैक्स समस्या

हस्तमैथुन की लत


हस्तमैथुन की लत – उपचार, लक्षण और कारण

हस्तमैथुन की लत क्या है?
आह कमरे में अकेले, बिल्कुल अकेले उस पल मे सामाजिक डोमेन और अपने दोस्तो से थोडी दूरी बना लें, आप अपनी कामुक इच्छाओं को भी देते है, वह भी सबसे अनजान तरीको से। हाँ हम हस्तमैथुन की नशे की लत के बारे में बात कर रहे है। हस्तमैथुन बिल्कुल बाहर या सबसे अधिक चर्चा का विशय नहीं है, बल्कि एक और वरजाति बनने मे पार हो गया है पहले से ही कंलक मे हमारे समाज को मारा। इस प्रकार उचित, स्वास्थ्य बातचीत और मार्गदर्शन की कमी के चलते, एक स्वास्थ किशोरावस्था के चरण में अवकाश में आत्म आंनद के लिए कभी कभार भोग के रुप में क्या शुरु होता है, जो स्वयं को घृणित, लगातार आदत के रुप में समाप्त होता है। यदपि यह ऐसा प्रतीत होता है, लेकिन यह आदत खतरनाक स्तर तक बढने लगती है, जिसमें आप वास्तव में उन बाहरी सुखों और भोगों से वंचित रह जाते है जो वास्तव में उस बाहरी दुनिया में चल रहें है और खुद को अकेलापन, वासना, और विनाश के रुप में मानते है।

हस्तमैथुन की लत के कारण ।
सीधे शब्दों में कहें यह सब दिमाग में है। हस्तमैथुन कुछ हार्मोनों की रिहाई को बढावा देता है जो स्वाभाविक रुप से यौन संतुष्टि और संतुष्टि की भावना प्रदान करते है। अब यह नशे की लत हो जाता है क्योंकि लोग या तो पोनोग्राफी को इतनी आर्कषण लगते है कि वे वास्तविक जीवन के अनुराहों को अनदेखा करते है या वे अवसाद और वैकल्पिक यौन गतिविधियां की कमी, सामान्य यौन गातिविधि की कमी या उनके से बचने के विकल्प के रुप में हस्तमैथुन और संबधित संतुष्टि या संतुष्ट कर लेते है।

मानसिक और सामाजिक दबाब
कुछ लोगों को अपनी यौन संतुष्टि के लिए निम्न स्तर के हार्मोन की आवश्यकता हो सकती है, और इस प्रकार वे हस्तमैथुन की गतिविधि को और अधिक आरामदायक पाते है। इस प्रकार वासनापूर्ण कल्पनाओं और आत्म धृणित संतो के इस सव बुने हुए स्वरंग उन्हें अपने बहुत ही सीमित और तु़च्छ अस्तित्व के क्षेत्र में अस्थाई सांत्वना मिलती है जिससे की असली दुनिया की चिंतायें और खुशी निकलती है।

हस्तमैथुन की लत का उपचार
सभी लत और नशीली आदतों की तरह, इस पर प्रभाव और साइड इफेक्ट भी है। महत्वपूर्ण पोषक तत्वों, विटामिन और खनिजों के निशान नाली के नीचे सूख जाते है या ऊतको में लिपटे होते है जिन्हें निपटान किया जाता है। आपकी प्रतिरक्षा शक्ति एक मजबूत झटका लेती है और आप बाद में कुछ पछतावा के अलावा थोडा कमजोर छोड दिया जाता है।

तो रोकथाम ईलाज से बेहतर है बहुत से लोग जो नो फेप आनलाईन समुदाय में शामिल हो गये है और खुद को आत्म खुशी में शामिल नही होने के लिए प्रतिबंद है और इस पर ध्यान केन्द्रित किया है। जिससे इन लोगो में फोकस, सहनशक्ति, उच्च आत्म विश्वास के स्तर और सेक्स तक आसानी से पहुच भी बढी है। यदि आप वर्तमान मे फैप-फैरी है तो याद रखें कि आपके पास यह है और अपनी गुणवता को कम न करें। कल्पनाओं और अन्य लोगों के आग्रह के माध्यम से आंनद मे शामिल न हो अपने सच्चे आत्म के साथ रहो।

हस्तमैथुन की लत से बचने के लिए रोकथाम
अत्याधिक हस्तमैथुन की लत में शामिल होने और आर्कषक लोगों को इस अधिनियम में शामिल होने पर रोजमर्रा की भावनाओं और चिंताओं से अस्थाई शरण का हवाला देते है। हालांकि इसके लिए एक सकारात्मक और स्वास्थ्य दुष्टिकोण किसी भी आग्रहो को दूर करने मे मदद कर सकता है, धीरे धीरे उन्हे उस पर स्तर कम कर सकता है जहां वे प्रभवित नहीं होते है, या कम से कम आपको नियत्रित करते है। निम्नलिखित उपायो की कोशिश की जा सकती हैः

पोनोग्राफी सें बचें: इससे कोई फर्क नही पडता की आप कुछ यादुइच्छिक लोगों और उनके कृत्य से आप कितना आंनद लेना चाहते हैं या आनद लेना चाहते है, प्रलोभन से लडने की कोशिश करें । मजबूत रहो।

एंकात से बचे: इनमें से अधिकतर अनुग्रह तब होते है जब आप अकेलेपन के सुरक्षा में होते है जबकि कोई भी आप का न्याय करने या पूरे दुश्य को अजीब बनाने के लिये नही होता है। तो एक साधरण हैक-एंकात से बचें, जब तक आप अपनी उपस्थिति मे रहना जारी रखते है तो आप इसे एक बार फिर से आगे बढने के लिए प्रेरित महसूस करेगें, और इन अच्छे दिनों मे से एक आप भी इसके लिए झुका सकते है।

एक शौक उठाओ: जब भी आपका दिमाग आपको इस टेªक पप वापस ले जाता है, तो इसमे शामिल होने के लिये एक शौक चुनें, अपना ध्यान, विचार और दिमाग स्वस्थ और असली आर्कषक सक्रियता को बदलें ।

फैप-फैरी होने के प्रतिभा में महसुस करें और शामिल हों: आपने पहले से ही सीखा है कि नौ फेप समुदाय के सदस्यों ने अपने जीवन बदलते हुए कैसे वर्णित किया। आपने आप को एक उत्साहित और बेहतर जीवन अनुभव का आंनद लें।

उपचार के दिशा निर्देश (Post-Treatment Guidelines) क्या है?
उपचार के साथ कुछ परहेज भी अति आवश्यक हैं
1. अश्लील किताबों व पोर्न फिल्म देखने से बचें।
2. अकेले व एकंात से बचें ।
3. कुसंगति से बचें
4. लक्ष्य तय करें और उसके लिये मेहनत करें।
5. नियमित व्यायाम करें।
6. बाहर खेलने जायें और समय बितायें।

ठीक होने में कितना समय लगता है
हस्तमैथुन का उपचार रसायन कल्प पाऊडर से किया जाता है ।
इसके लिये उपरोक्त दिये परहेज अति आवश्यक है। इनके बिना ईलाज कराने का कोई फायदा नहीं है।
अगर आप सुबह व शाम खाना खाने के बाद एक चम्मच पानी के साथ ले 7 दिन में ही फर्क दिख जायेगा 2 महीने का कोर्स करने पर सामान्य परिस्थितियों में समस्या जड से खत्म हो जाती है।

ईलाज की कीमत क्या है
रसायन कल्प पाऊडर हस्तमैथुन का रामबाण ईलाज हैं। यह डा0 शेख के 40 साल के सफल अनुभव का निचोड है। रसायन कल्प की कीमत 1200 रुपये है। जोकि 30 दिन की खुराक है।

क्या उपचार के परिणाम स्थायी है
रसायन कल्प का लक्ष्य बीमारी को जड से खत्म करना होता है। यह एलोपैथीक दवाईयों की तरह एक दो दिन में आराम नही करता आयुर्वेद के ईलाज में समय लगता है पर ये समस्या की जड तक पहँच कर उसका स्थाई समाधान करता है।

उम्मीद करते हैं कि आप हमारी बात समझ पायें होगें अगर अभी भी कोई शंका हैं तों हमारी भी हेल्प लाईन पर काॅल करें आपकी पूरी सहायता की जायेगी


 Enquiry Now Whatsapp  Call Now