Shighrapatan ka Ilaj

सैक्स समस्या

Shighrapatan Ka Ilaj

शीघ्रपतन का ईलाज सर्वसृष्ट डॉक्टर से जाने | Shighrapatan ka Ilaj Servsrasth Doctor se Jane


शीघ्रपतन – लक्षण, उपचार और कारण

शीघ्रपतन स्खलन वास्तव में क्या है?

जब एक व्यक्ति यौन संभोग के दौरान प्रवेश के पहले या शीघ्र ही नियंत्रण के बिना स्खलति हो जाता है तो इस स्थिति को शीघ्रपतन के रुप में जाना जाता है। इससे संभोग के दौरान पार्टनर को संतुष्टि नही मिल पाती। नतीजा दोनो पार्टनर सेक्सुअल इंटरकोर्स से आंनद नहीं ले पाते है। रिश्ता टुटने तक की नौबत आ जाती है। लगभग सभी पुरुष अपने जीवन में एक बिंदु पर इस स्थिति के शिकार होते है।

शीघ्रपतन स्खलन के कारण क्या है।

शीघ्रपतन स्खलन के अधिकंाष मामलों का सटीक कारण अभी तक पता नही लगाया गया है। इसके बारे में स्पष्टता की अभी कमी है। समय बीतने के साथ पुरुष अपने ओरगासम के माध्यम से स्थापित होना सीखते है। नये यौन साथी अक्सर समय से पहले स्खलन को ट्रिगर करते है। कुछ सेक्सुअल पोजीशन भी ऐसी स्थिति को ट्रिगर करती है। स्खलन के बीच लंबी अवधि भी एक मुख्य कारण हो सकता है। यौन अक्षमता के रुप में मनोवैज्ञानिक मुददे भी भयानक महत्वपूर्ण है। यह अपराध, चिंता और अवसाद से भी हो सकता है। यह हार्मोन में समस्याएं, चोट या कुछ दवाओं के रुप में भी होता है।

शीघ्रपतन का निदान कैसे किया जाता है?

शीघ्रपतन का निदान करने के लिये, आयुर्वेदाचार्य रोगी के साथ यौन और चिकित्सा इतिहास के बारे में गहन चर्चा होगी। उस पर व्यापक शारीरिक परीक्षा की जायेगी। इसके अलावा, आयुर्वेदाचार्य रोगी के पार्टनर के साथ स्थिति पर चर्चा करना चाहते है। जैसा की पहले देखा गया था, शीघ्रपतन के कई कारण है। आयुर्वेदाचार्य स्पष्ट रुप से लैब टेस्ट के माध्यम से चिकित्सा समस्याओं को ठीक करते है।

शीघ्रपतन का ईलाज कैसे किया जाता है?

उपचार के साथ कुछ परहेज भी अति आवश्यक हैं

  • तला व आपच्य भोजन न करें।
  • खटटे फलो व भोजन का परहेज करें।
  • ध्रुमपान, शराब एवं किसी भी नशीले प्रदार्थ का सेवन न करें।

रोगियों की जीवन शैली में बदलाव होने जरुरी है। इसमें एक संतुलित आहार और नियमित व्यायाम शामिल हैं।

ठीक होने में कितना समय लगता है

शीघ्रपतन का उपचार मर्द एक्ट्रसा टाईम वटी से किया जाता है । इसके लिये उपरोक्त दिये परहेज अति आवश्यक है। इनके बिना ईलाज कराने का कोई फायदा नहीं है। अगर आप सुबह व शाम खाने के बाद एक गोली दुध के साथ ले और संभोग के दरमियान एक गोली मुह मे रख कर चूसे पहले दिन से ही सेक्स अवधि में फर्क दिख जायेगा 2 महीने का कोर्स करने पर सामान्य परिस्थितियों में सेक्स टाईमिंग 20-25 मिनट हो सकती है।

ईलाज की कीमत क्या है

मर्द एक्ट्रसा टाईम वटी शीघ्रपतन का रामबाण ईलाज हैं। यह डा0 शेख के 40 साल के सफल अनुभव का निचोड है। मर्द एक्ट्रसा टाईम वटी की कीमत 2700 रुपये है। जोकि 30 दिन की खुराक है।

क्या उपचार के परिणाम स्थायी है

मर्द एक्ट्रसा टाईम वटी आयुर्वेद की बेजोड व रामबाण औषधी है जिसका प्रथम लक्ष्य बीमारी को जड से खत्म करना होता है। यह एलोपैथी की तरह एक दो दिन में आराम नही करता आयुर्वेद के ईलाज में समय लगता है पर ये समस्या की जड तक पहँच कर उसका स्थाई समाधान करता है।

उम्मीद करते हैं कि आप हमारी बात समझ पायें होगें अगर अभी भी कोई शंका हैं तों हमारी भी हेल्प लाईन 9050205100 पर काॅल करें आपकी पूरी सहायता की जायेगी


 Enquiry Now Whatsapp  Call Now